Breaking News

CBSE Date Sheet: जानें- किन स्टूडेंट्स की बढ़ गई है मुसीबत?

CBSE Date Sheet: जानें- किन स्टूडेंट्स की बढ़ गई है मुसीबत?
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का टाइमटेबल जारी कर दिया है. बोर्ड की ओर से जारी टाइम टेबल के अनुसार 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी और दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं 31 फरवरी से शुरू होंगी. इस बार बोर्ड की ओर से परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है, जिससे कई उम्मीदवारों के लिए परेशानी हो गई तो कई परीक्षार्थी इससे खुश हैं.

एंट्रेस एग्जाम के लिए फायदेमंद

कॉलेजों में एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी पर ज्यादा ध्यान लगा रहे परीक्षार्थियों के लिए यह टाइम टेबल ठीक है, क्योंकि परीक्षा जल्दी खत्म होने के बाद उन्हें एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए ज्यादा वक्त मिल जाएगा. वहीं कई परीक्षार्थियों को लग रहा है कि वो जल्द परीक्षा शुरू होने से उन्हें दिक्कत हो सकती है, क्योंकि वो अभी परीक्षा के लिए तैयार नहीं थे.

ह्यूमैनिटीज के साथ गणित लेने वाले विद्यार्थियों के लिए दिक्कत

जिन उम्मीदवारों को ह्यूमैनिटीज में गणित की परीक्षा देनी हो, उनके लिए दिक्कत हो सकती है. इस परीक्षा में एक भी दिन का गैप नहीं है. इसमें पॉलीटिकल साइंस और गणित के पेपर एक दिन के अंतराल में ही है. इससे परीक्षार्थियों को तैयारी के लिए ज्यादा वक्त नहीं मिलेगा.

फिजिकल एजुकेशन के लिए ज्यादा वक्त

फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार भी टाइम टेबल से ज्यादा खुश नहीं है. दरअसल उन्हें फिजिकल एजुकेशन की तैयारी के लिए करीब दो हफ्तों का वक्त मिला है, जबकि अन्य विषय की परीक्षाएं एक दो दिन के गैप पर ही आयोजित की जा रही है.

No comments